[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , यूपी के सीएम योगी की 3 बहनों में सबसे छोटी बहन शशि जी से खास मुलाकात... 27 साल से कर रही है अपने भाई का इंतजार।

यूपी के सीएम योगी की 3 बहनों में सबसे छोटी बहन शशि जी से खास मुलाकात... 27 साल से कर रही है अपने भाई का इंतजार।

| No comment
SHARE

यूपी के सीएम योगी की 3 बहनों में सबसे छोटी बहन शशि मंदिर में प्रसाद और फूलों की माला बनाकर बेचती है। इस बात को जानने के लिए हमने ऋषिकेश से नीलकंठ का रुख किया और लोगों से जानकारी जुटाते हुए उत्सुकताओं से भरे हुए नीलकंठ पहुंचे।

लोगों के सवालों से बचने के लिए छुपानी पड़ती है पहचान
नीलकंठ मंदिर से लगभग 5 किलोमीटर ऊपर पार्वती मंदिर के पास हमें कुछ दुकानें दिखीं। लोगों से पूछने पर कि क्या यहां योगी आदित्यनाथ की बहन रहती है?, सभी ने साफ शब्दों में इनकार कर दिया कि नहीं यहां कोई शशि नहीं रहती। लेकिन सबसे अचंभित करने वाले बात ये थी कि जिस महिला से हम शशि का पता पूछ रहे थे, दरअसल वही शशि थी। शशि नहीं चाहती थी कि किसी को पता चले की वो योगी आदित्यनाथ की छोटी बहन है।


शशि अपने पति पूरण के साथ नीलकंठ मंदिर के पास पार्वती धाम में फूल प्रसाद माला की दुकान चलाती है और एक झोंपड़ी में अपने परिवाय के साथ जीवन यापन कर रही है। झोपड़ी में बैठकर कोई भी धोखा खा सकता है कि क्या सच में यही योगी आदित्यनाथ की बहन है। हंसमुख और बात-बात पर भावुक हो जाने वाली शशि ने अपने और परिवार के बारे में ढेरों बातें की।


शशि ने बताया कि उनकी शादी 1992 में गढ़वाल के रहने वाले पूरन से हो गई थी। शशि की शादी के तुरंत बाद योगी आदित्यनाथ उर्फ अजय बिष्ट घर छोड़कर चले गए। शशि ने कहा कि जब से योगी सांसद बने तब से लेकर अब तक उनकी भाई योगी से कोई बात नहीं हो पाई है। बचपन को याद कर भावुक होते हुए शशि ने बताया कि परिवार में सबकुछ बहुत बेहतर चल रहा था, 7 भाई-बहनों के साथ योगी भी पढ़ाई लिखाई और परिवार के कामों में बहुत समझदार थे।

*27 सालों से कर रही भाई का इंतजार*👇🏽👇🏽