[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , जानिए पैसा ट्रांसफर करने के लिए कौन सा ऐप सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद है?

जानिए पैसा ट्रांसफर करने के लिए कौन सा ऐप सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद है?

| No comment
SHARE

जानिए पैसा ट्रांसफर करने के लिए कौन सा ऐप सबसे सुरक्षित और भरोसेमंद है?




वैसे तो आजकल पैसे ट्रांसफर करने के लिए बहुत सारे एप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है,चलिए पैसे ट्रांसफर करने के कुछ सबसे सुरक्षित एप के बारे में बताते हैं।

1. Bhim app ( Bharat interface for money )

वित्तीय लेनदेन हेतु भारत सरकार के उपक्रम भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम द्वारा आरम्भ किया गया एक मोबाइल एप है।

BHIM UPI Payment App


अभी यह ऍप केवल हिन्दी व अंग्रेज़ी भाषा में उपलब्ध है, परंतु शीघ्र ही अन्य भारतीय भाषाओं एवं आई ओ एस के लिए इसका विमोचन किया जाएगा। भीम एप बहुत ही सुरक्षित है और इसका इंटरफेस बहुत ही सिम्पल है इसे चलाना बहुत आसान है।

2. G-Pay (Google Pay)

गूगल द्वारा चलाया गया आप है, इस एप को पहले तेज एप के नाम से गूगल ने लॉन्च किया गया था लेकिन अभी हाल ही में गूगल ने इसका नाम बदलकर गूगल पेय कर दिया हैये

इस एप में आपको पैसे ट्रांसफर करने पर गूगल द्वारा स्क्रैच ऑफर दिया जाता है, आप स्क्रैच ऑफर में पैसे भी जीत सकते है। गूगल पेय एप एक सुरक्षित एप है।



3. Phone-Pe

भारत में PhonePe पैसे ट्रांसफर करने के लिए बहुत अच्छा एप है ।.....





फोन पेय एप का इंटरफेस बहुत सिंपल है। ये एप भी पैसे ट्रांसफर करने के लिए भारत में बहुत प्रचलित है। इस एप में पैसे ट्रांसफर करने का कोई चार्ज नहीं लगता है ।

4. Paytm





पेटीएम की स्थापना विजय शेखर शर्मा ने की थी और यह भारत में प्रमुख ऑनलाइन भुगतान पोर्टल है। इसके अलावा, पेटीएम ने अपनी स्थापना के बाद से काफी लोकप्रियता हासिल की है, और इसकी डिजिटल वॉलेट तकनीक वास्तव में असाधारण है। यह सब एक बुनियादी वॉलेट सेवा के साथ शुरू हुआ और पूर्ण ई-कॉमर्स स्टोर होने के नाते समाप्त हो गया जहां आप कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, घरेलू उपकरण, किराना आदि की खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, इलेक्ट्रोलुत बिलों का भुगतान, Google Play गिफ्ट कार्ड खरीद सकते हैं, इसके बाद मूवी, बस और फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं और क्रेडिट कार्ड बिलों का निपटान कर सकते हैं। हाल ही में, विशाल ने मोबाइल प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल गोल्ड खरीदने और बेचने की शुरुआत की। Uber, MakeMyTrip, Foodpanda, BookMyShow जैसे ई-कॉमर्स पोर्टल्स और अन्य ने Paytm के साथ साझेदारी की है ताकि ग्राहकों को लेनदेन की प्रक्रिया से गुजरने के दौरान Paytm वॉलेट सिस्टम का उपयोग करने की अनुमति दी जा सके। कोई भी 10% - 70% से लेकर अविश्वसनीय पेटीएम कैशबैक ऑफ़र का आनंद ले सकता है, जो कि महंगे और ब्रांडेड उत्पादों को ऑनलाइन खरीदने के लिए उत्सुक लोगों के लिए बहुत फायदेमंद है।

पेटीएम उन्नत वॉलेट प्रणाली भी है जो एक उपयोगकर्ता को एक लाख रुपये तक मासिक लेनदेन करने के लिए एक उपयोगकर्ता प्रदान करती है जो पहले दस हजार रुपये थी। पेटीएम ऑनलाइन उपलब्ध प्रमुख कूपन स्टोर से कूपन कोड भी स्वीकार करता है और उपयोगकर्ता को उनकी सभी सेवाओं में नए छूट अर्जित करने में मदद करता है। इसके अलावा, आप UPI सेवाओं का आनंद लेने के लिए अपने बैंक खाते को पेटीएम से लिंक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप पेटीएम के KYC में अपना खुद का वर्चुअल बैंक खाता खोलने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक में नामांकन कर सकते हैं, जिसका उपयोग UPI के लिए किया जा सकता है, ऐप के भीतर बैंक से बैंक में स्थानांतरण और बैंक स्थानान्तरण के लिए बटुआ।

नोट: अभी तक, पेटीएम का केवाईसी यानी नया खाता आरंभ वर्तमान में नए आरबीआई दिशानिर्देशों के कारण रखा गया है। ये सारे एप पैसे ट्रांसफर करने के लिए सुरक्षित है,अगर आप इन एप के अलावा और कोई इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप पेटीएम भी चला सकते हैं। उम्मीद करते है कि आपको ये जानकारी अच्छी लगी होगी।