[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , चमोली: खेत में घास लेने गई महिला पर घात लगाकर बैठे भालू ने किया हमला, गहरी खाई में गिरने से मौत

चमोली: खेत में घास लेने गई महिला पर घात लगाकर बैठे भालू ने किया हमला, गहरी खाई में गिरने से मौत

| No comment
SHARE

चमोली: खेत में घास लेने गई महिला पर घात लगाकर बैठे भालू ने किया हमला, गहरी खाई में गिरने से मौत



चमोली (उत्तराखंड) : उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में जंगली जानवर दहशत का सबब बने हुए हैं, गुलदार के हमले में लोगों की जान जा रही है तो वहीं भालू के हमले की घटनाएं भी बढ़ी हैं। ताजा मामला चमोली का है, जहां खेत में घास लेने गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया। महिला ने भालू का बहादुरी से सामना किया, उससे बचने की कोशिश की। इसी कोशिश में भागते वक्त महिला गहरी खाई में गिर गई, जिस वजह से उसकी मौत हो गई। घटना पीपलकोटी की है, जहां स्यूण गांव में रहने वाली 35 साल की धनेश्वरी देवी खेतों में हरी घास लेने के लिए गई थी, तभी घात लगाए भालू ने धनेश्वरी देवी पर हमला कर दिया। महिला ने भालू का डट कर सामना किया और वहां से भागने लगी। इसी दौरान महिला भागते हुए खाई में गिर गई।

महिला का शोर सुनकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे, ग्रामीणों को अपनी तरफ आता देख भालू जंगल की तरफ भाग गया। बाद में ग्रामीणों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। लेकिन बचाव टीम के पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो गई थी। एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत कर महिला के शव को खाई से बाहर निकाला। आपको बता दें कि बीते 27 सितंबर को भी कर्णप्रयाग के पुडियाणी गांव में भालू ने 52 साल की एक महिला पर हमला कर दिया था। घटना में महिला बुरी तरह घायल हो गई थी। भालू के हमले की बढ़ती घटनाओं से ग्रामीण डरे हुए हैं, महिलाओं को खेत और गौशाला जाने में भी डर लगने लगा है।