[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , उत्तराखंड: 11 साल की राखी अपने 4 वर्षीय भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ गई, बच्ची अस्पताल में भर्ती

उत्तराखंड: 11 साल की राखी अपने 4 वर्षीय भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ गई, बच्ची अस्पताल में भर्ती

| No comment
SHARE

उत्तराखंड: 11 साल की राखी अपने 4 वर्षीय भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ गई, बच्ची अस्पताल में भर्ती



पौड़ी जनपद के विकासखंड बीरोंखाल क्षेत्र में एक 11 साल की बच्ची गुलदार से अपने 4 साल के मासूम भाई को बचाने के लिए गुलदार से ही भिड़ गई। बच्ची की कोशिश रंग लाई और गुलदार को वहां से भागना पड़ा। राखी ने अपने भाई की जान बचा ली, पर गुलदार के हमले में राखी गंभीर रूप से घायल हुई है। उसका 4 साल का मासूम भाई भी घायल है, पर राहत वाली बात ये है कि दोनों बच्चे सुरक्षित हैं, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। अब घटना विस्तार से जानते हैं। कोटद्वार में एक जगह है सांग्लाकोटी, जो कि बीरोंखाल विकासखंड में पड़ता है, यहीं एक जगह है बेकुंडई तल्ली, जहां इन दिनों गुलदार का आतंक चरम पर है। शुक्रवार की दोपहर 11 वर्षीय राखी पुत्री दलवीर सिंह रावत व उसका भाई 4 वर्षीय राघव सिंह रावत पुत्र दलवीर सिंह रावत के घर के पास ही शुक्रवार दोपहर को खेल रहे थे।

राखी खेलने के बाद करीब ढाई बजे अपने भाई को कंधे पर बैठाकर घर वापस आ रही थी। इसी दौरान घात लगाये बैठे गुलदार ने अचानक उन पर हमला कर दिया। राखी ने साहस का परिचय देते हुए भाई राघव को अपने नीचे दबा दिया। जिससे गुलदार राघव पर हमला नहीं कर पाया, लेकिन गुलदार ने राखी पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। आसपास मौजूद लोगों के काफी शोर मचाने के बाद गुलदार जंगल की ओर भाग गया। परिजनों ने दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पोखड़ा में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने दोनों की हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद कोटद्वार बेस अस्पताल रैफर कर दिया। आपातकालीन सेवा वाहन 108 की मदद से दोनों को रात करीब साढ़े सात6 बजे यहां राजकीय बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने राघव को उपचार के बाद छुट्टी दे दी। जबकि राखी का उपचार किया जा रहा है। राघव के सिर पर तीन टांके है। वहीं राखी के सिर और पीठ पर गंभीर चोटें आई है।