[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , , , सीएम त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला : अब हर शनिवार और रविवार देहरादून पूरी तरह से रहेगा बंद

सीएम त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला : अब हर शनिवार और रविवार देहरादून पूरी तरह से रहेगा बंद

| No comment
SHARE

सीएम त्रिवेन्द्र का बड़ा फैसला : अब हर शनिवार और रविवार देहरादून पूरी तरह से रहेगा बंद


देहरादून: सभी को मालूम है कि नैनीताल समेत देहरादून में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको देखते हुए सीएम ने बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को जागरूक करना बहुत जरूरी है। साथ मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करवाने के भी निर्देश दिए हैं। इस वक्त सबसे जरूरी है देहरादून की सुरक्षा...देहरादून में कोरोनावायरस के केस 300 के पार चले गए हैं। छोटे से देहरादून में इतने केस आना वास्तव में चिंता का सबब है। इस वक्त अकेले देहरादून में 18 जगहें ऐसी हैं, जिन्हें हम कोरोना का हॉट स्पॉट कह सकते हैं। इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है देहरादून की सुरक्षा और लोगों की सुरक्षा। इस वजह से सरकार द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है, जो कि वास्तव में तारीफ के काबिल है। शनिवार और रविवार को ज्यादातर ऑफिस बंद रहते हैं और लोग घरों में रहते हैं..इसलिए सरकार ने इन दो दिनों के लिए बड़े ऐलान किए हैं।

ऐलान की 6 खास बातें :-

1-अब अग्रिम आदेशों तक देहरादून में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को बंद रहेगा।
2-शनिवार और रविवार को देहरादून में सेनिटाइजेशन का काम होगा। सेनिटाइजेशन के जरिए देहरादून में कोरोना संक्रमण के कम करने की कोशिश होगी।
3- इन दो दिनों में परेशान होने की जरूरत नहीं है, सभी जगहों पर आवश्यक सेवाओं और जरूरी सेवाओं की पूर्ति होती रहेगी।
4- सबसे पहले कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट में तुरंत एक्शन लिया जाएगा। 18 इलाके कंटेनमेंट जोन हैं। वहां पहले सैनिटाइजेशन होगा।
5- बाकी सोमवार से शुक्रवार तक सब कुछ खुला रहेगा। इससे लोग जरूरी सामान, राशन और इत्यादि वस्तुएं खरीद सकेंगे।
6- अब सरकार की कोशिश है कि कोरोना को स्तर को एकदम ना के बराबर किया जाए। तब ही शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के आदेश वापस लिए जाएंगे।