[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , , , , उत्तराखंड: चमोली जिले में दर्दनाक सड़क हादसा.. 3 सड़क हादसों से 3 परिवारों में पसरा मातम

उत्तराखंड: चमोली जिले में दर्दनाक सड़क हादसा.. 3 सड़क हादसों से 3 परिवारों में पसरा मातम

| No comment
SHARE

उत्तराखंड: चमोली जिले में दर्दनाक सड़क हादसा.. 3 सड़क हादसों से 3 परिवारों में पसरा मातम


चमोली: उत्तराखंड की सड़कें वाहन चलाने वालों के लिए घातक बनती जा रही हैं। पिछले बीस सालों की बात करें तो प्रदेश में सड़कों की लंबाई तो बढ़ी, लेकिन उस रफ्तार से सड़कों के चौड़ीकरण का काम नहीं हो पाया। नतीजा, पहाड़ में हर दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। सिर्फ चमोली जिले में ही पिछले तीन दिन में लगातार तीन सड़क दुर्घटनाएं हुईं हैं, जिनमें तीन लोगों ने अपनी जान गवां दी। मरने वाले लोगों के परिवारों में मातम पसरा है। परिजन बिलख रहे हैं। सड़क हादसे का ताजा मामला जोशीमठ में सामने आया। जहां सेलंग-सलूड मोटर मार्ग पर आज सुबह एक मारुति कार बेकाबू होकर 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के वक्त वाहन में सिर्फ ड्राइवर सवार था। वो बुरी तरह घायल था। लोग घायल वाहन चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ ले जा रहे थे, लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई।
जिले में पिछले तीन दिन से लगातार सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। 10 जून की रात को गोपेश्वर-मंडल मोटरमार्ग पर ऑल्टो कार हादसे का शिकार हो गई थी। जिसमें चालक की दर्दनाक मौत हो गई थी। 11 जून की रात को जोशीमठ में बदरीनाथ नेशनल हाईवे पर बाइक बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसका साथी गंभीर रूप से घायल है। वहीं आज सुबह सैलंग-सलूड मोटरमार्ग पर एक मारुति वैन हादसे का शिकार हो गई। बेकाबू वैन 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी, हादसे में कार के ड्राइवर की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को देकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।