[6] [latestupdate] [slider-top-big] [latest]
You are here: Home / , , , , , , बड़ी खबर : उत्तराखंड में देशभर के इन 12 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें...बिना कोरोना रिपोर्ट के NO ENTRY

बड़ी खबर : उत्तराखंड में देशभर के इन 12 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें...बिना कोरोना रिपोर्ट के NO ENTRY

| No comment
SHARE

बड़ी खबर : उत्तराखंड में देशभर के इन 12 राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें...बिना कोरोना रिपोर्ट के NO ENTRY

उत्तराखंड : राज्य में लगातार हो रही राजनीतिक गतिविधियों एवं त्योहारी सीजन के चलते कोरोना संक्रमण में एकाएक तेजी आ गई है। अगर अब भी सावधानी नहीं बरती गई तो आने वाले दिनों में संक्रमण की रफ्तार और बढ़ सकती है। ऐसे में प्रशासन हर स्तर पर सख्त कदम उठा रहा है। उत्तराखंड में अधिक संक्रमण वाले राज्यों से आने वालों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य होगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश के बाद इसके लिए गाइडलाइन जारी की गई हैं।
मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक 1 अप्रैल से अगर आप उच्च संक्रमण दर वाले 12 राज्यों से उत्तराखंड आ रहे हैं तो आपको साथ मे 72 घंटे पहले की कोरोना जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। आदेशों के अनुसार महाराष्ट्र, केरल,पंजाब,कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से उत्तराखंड आने पर 72 घंटे पहले की RT-PCR नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी, तभी जाकर राज्य में प्रवेश मिलेगा। सड़क मार्ग, रेल या हवाई मार्ग से आने पर नेगेटिव रिपोर्ट चेक की जाएगी। बगैर कोविड निगेटिव रिपोर्ट के राज्य में आने की वालों का टेस्ट कराया जाएगा और संदिग्ध लक्षण मिलने पर आइसोलेशन में रखा जाएगा।